Zakhmi dil shayari in hindi , बेवफा जख्मी शायरी 2023

दोस्तों अगर आप भी सबसे अच्छी और सबसे शानदार zakhmi Dil shayari ढूंढ रहे हो तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हो आपको यहां पर अच्छी सी अच्छी जख्मी दिल शायरी मिलेगी जैसे कि Dil shayari, zakhmi Dil shayari in Hindi, zakhmi shayari, zakhmi sad Dil shayari, Sad jakhmi shayari, यह सभी शायरी आपको मिलेगी

प्यार में जब किसी का भी दिल टूटता है तो उसे दर्द, तन्हाई, बेकरारी, आंसू, बेचैनी, रुसवाई, वह हर चीज होती है जो उसके दिल को तकलीफ देती है अगर जिंदगी में एक बार भी प्यार नहीं हुआ तो जिंदगी अधूरी लगती है अगर प्यार हो जाए और दिल टूट जाए तो फिर भी जिंदगी अधूरी लगती है जिसका मोहब्बत में दिल टूटा है वह किसी का भी दिल नहीं तोड़ सकता है

और जो भी बचपन में खिलौने से नहीं खेला है वह दिल से खेल कर उसे तोड़ देते हैं अगर आपका भी मोहब्बत में दिल टूटा है तो कभी हार नहीं माननी चाहिए अगर वह आपका सच्चा प्यार होगा तो एक दिन वह आपके पास जरूर आएगा

zakhmi dil shayari hindi

Zakhmi dil shayari , बेवफा जख्मी शायरी 2023


 नफ़रत सी हो गई है, इस मोहब्बत से, चाहने वालों से, हक़ जताने वालों से।


इस दिल के टुकड़े हज़ार कर गया कोई, यूं मरने के लिए बीच रास्ते छोड़ गया कोई।


 निभा ना सको तो मोहब्बत क्यों करते हो, मतलब के खातिर किसी के जान से खेलते हो।


तेरी यादों में रोज थोडा_थोडा मर रहे है, अब बस जिंदा लाश बनकर चल रहे है। 


मेरा मुकदर हर वक्त मुझे धोखा देता है, मेरे यार को दिलों से खेलना खूब आता है। 


कभी लिखती थीं मेरा नाम अपने नाम के साथ में, आज हम उनके लिए, किसी और के खातिर अजनबी है।


 दिखावे का हूनर तो कोई उनसे सिखों जनाब, मोहब्बत दिखाते_दिखाते सजा एं मौत लिख दी।


लग जाएं छोट कभी, अब दर्द कहा होता है, दिल के जख्मों से भी बड़ा, कोई ज़ख्म होता है। 


Zakhmi Shayari Hindi

Zakhmi dil shayari , बेवफा जख्मी शायरी 2023


हथियार से भी बड़ा घाव, इश्क़ में मिलता है, कोई मोची नहीं इस दुनियां, में जो ये घाव सिलता है। 


थोड़ा रुक जा, ये तेरे संग रात आखरी है, मेरे जनाजे को कंधा देना, ये मुलाकात आखरी है।


 तेरे आगे हम गिड़गिड़ाते रहे, मनाते रहे, आंसू आते रहें, और तुम ख़ामोशी से सुनते रहे। 


हम तड़प रहे आज भी तेरे पास आने के लिए, और तुम ढूंढते रहे बहाने हमसे दूर जानें के लिए। 



ज़ख्म सीने में है, कोई कैसे देख पायेगा, हम रोते अंदर से, कोई कैसे रोक पायेगा। 


दिल को कोई बातों से छली कर गया, जाते_जाते कोई हम पर सितम कर गया।


बिचड़के तुमसे अब मुझे जीना नहीं, घुट_घुट कर जुदाई का गम पीना नहीं। 


जुदा होकर तुमसे हर रोज रोते है, जुदाई का ज़हर हम हर रोज पीते है। 


Zakhmi Dil Shayari Hindi

Zakhmi dil shayari , बेवफा जख्मी शायरी 2023


तुमसे बिछड़कर एक बात जानी है, तुम बिन ना जी पायेंगे ये बात मानी है।


 ये खुदा मेरे तखलीफो थोड़ा कम कर दे, दर्द होता हैं जुदाई में, तू अपने पास बुला ले। 


आज भी गुजरते है तेरे गलियों से इसलिए, जहां आखरी मुलाकात हुई थीं वो वक्त बदल पाऊं। 


अब कहा बोल पाता हु, कुछ ख़ामोश ही रहता हूं, तुझ से जुदा होकर, अब भटकता रहता हूं।


तुझ से जुदा होना गवारा ना था, पहले मैं भी आवारा ना था।


 डरता हूं मोहब्बत से, कसमों से वादों से, अब बचता फिरता हूं, झूठे मोहब्बत के दिखावे से।


 दिल टूट जाने वाली शायरी

Zakhmi dil shayari , बेवफा जख्मी शायरी 2023


जमाने क्या शिकायत करू, दर्द जब अपनों ने दिए है, किसी और के खातिर, रिश्ते सच्चे मिटाएं है।


 इश्क़ ये मोहब्बत सब बोलने की बाते है, अकसर इसमें सच्चे आशिक़ ही रोते है।


मोहब्बत में आत तक कितनो ने जान दी है, इश्क़ दोबारा ना करना ये मैंने ठान ली है। 


इश्क़ अगर होता सच्चा, हम जान दे देते थे, उसको निभाने के खातिर, सब वार देते थे। 


उसकी बेवफाई थी ऐसी, सीने में ज़ख्म कर गए, मुझे जान जान कहते, मेरी जान ले गए।


इश्क़ है ऐसा समंदर की गहराई, डुबाकर मुझे मेरी जान ले गई।


 ज़ख्म सीने पर जब हमने खाए, न कोई देख सका ना घाव नज़र आए। 


Zakhmi Dil Shayari Status

Zakhmi dil shayari , बेवफा जख्मी शायरी 2023


तेरे खातिर हम पुरी दुनियां में बदनाम हो गए, तेरे इश्क़ में मिला ऐसा ज़ख्म, की हम चूर_चूर हो गए।


अब धीरे धीर सवरने लगे है, इश्क़ के जख्मों से उभरने लगे है। 


तुझ से की सच्ची मोहब्बत, तो हम बुरे है क्या, तूने दिए जो ज़ख्म दिल पर, ये सही है क्या।


 मुद्दातो के बाद, हम सवरने लगे, ज़ख्म जो सीने में थे, वो भरने लगे। 


जो मिले किसी से छुपके ये ठिक बात नहीं, हो जाएंगे अगर ज़ख्म दिल पर, इसका कोई इलाज़ नहीं।


जाते जाते कोई हमे, एक बात सिखा गया, दिलों से खेलने का हुनर दिखा गया।


zakhmi love shayari

Zakhmi dil shayari , बेवफा जख्मी शायरी 2023


 कुछ बीते है दफन है सीने में, उसे दफन ही रहने दो, कुछ ज़ख्म है सीने में, उसे खुला ही रहने दो। 


राज मोहब्बत के छुपा लेंगे, तुम आवो तो सही, ज़ख्म सीने में दबा लेंगे, तुम आवो तो सही। 


लग जाते है ज़ख्म, जब कोई दिल तोड़ जाता है, वक्त भर देता है घाव, मगर निशान रह जाता है। 


बीना किसी को जाने, इकरार ना करना, ज़ख्म मिलते हे इश्क़ में, किसी पे एतबार ना करना। 


जब भी हम किसी के करीब जाते है, धोका अकसर हम वहीं खाते है। 


वक्त हमे ये कैसी मोड़ पर लाया है, यादों में इनके दिल भर आया है।


बेखोप रहते थे जब अकेले हुआ करते थे, आज मोहब्बत के इन जख्मों से डर लगाता है। 


Zakhmi Shayari 2 Lines

Zakhmi dil shayari , बेवफा जख्मी शायरी 2023


आज भी प्यारी है तेरी हर निशानी, दिल के जख्म हो, या हो आंखों का पानी। 


जख्म जो सारे है, वो मेरे हिस्से आए, खुदा तुझे खुश रखें, और गम मेरे हिस्से आए


दुआ करना दम भी उसी दिन निकले, जिस दिन तेरे दिल से हम निकले.


क्या रखा है सुनने और सुनाने में, किसी ने कसर नहीं छोड़ी दिल दुखाने में.


मौत पर भी है यकीन उन पर भी ऐतबार है, देखते है पहले कौन आता है… दोनों का इन्तजार है.


दिल गुमसुम, जुबाँ खामोश, आँखे नम क्यों है, तुझे कभी पाया ही नहीं तो, आज खोने का गम क्यों है.


जब इश्क़ के ख्वाब अधूरे रह जाते है, तब दिल के दर्द आँसू बनकर बाहर आते है.


दिल आबाद कहाँ रह पाए उस की याद भुला देने से कमरा वीराँ हो जाता है इक तस्वीर हटा देने से


आप की याद आती रही रात भर” चाँदनी दिल दुखाती रही रात भर


दिल का दर्द बताएं हम कैसे, नुमाइश की चीज नहीं, दिखाएं हम कैसे


कितना नादाँ है ये दिल कैसे इसे समझाऊं, तू जिसे खोना नहीं चाहता वो तेरा होना नहीं चाहता. 


किन लफ्जों में बयाँ करूं अपने दिल के दर्द को ऐ जिंदगी, सुनने वाले तो बहुत है समझने वाला कोई नहीं.


zakhmi dil shayari in english 

Zakhmi dil shayari , बेवफा जख्मी शायरी 2023


तेरी तरह मलाल अब मुझे भी नहीं रहा, जा अब तेरा ख्याल मुझे भी नहीं रहा.


 Teri Tarha Malal Ab Mujhe Bhi Nahi Raha Ja Ab Tera Khayal Mujhe Bhi Nahi Raha. 


कोई रूठे तो उसे जल्दी मना लिया करो, गुरुर की जुंग में अक्सर जुदाई जीत जाती है.


 Koi Ruthe To Use Jaldi Mana Liya Kro Dosto, Gurur Ki Jung Me Aksar Judai Jeet Jati Hai.


 दिल से नाजुक नहीं, दुनिया में कोई चीज साहब, लफ़्ज का वार भी, खंजर की तरह लगता है.


Dil Se Najuk Nahi, Duniya Me Koi Cheej Sahab, Lafj Ka War Bhi, Khanjar Ki Tarah Lagta Hai.


मेरे अपना मुझको कभी समझ नहीं सके, रिश्तों में अहसास फिर पनप नहीं सके, एक घर के अंदर भले हम संग-संग रहे, मगर दिल की दूरियां सिमट नहीं सके


हर मुलाकात पर वक्त का तकाजा हुआ, हर याद पे दिल का दर्द ताजा हुआ


भरता ही नहीं ये जख्म मिला कैसा है, मोहब्बत का मिला ये सिला कैसा है, पल-पल सताती है उस बेवफा की याद थमता ही नहीं ये सिलसिला कैसा है


लोग कहते है पिये बैठा हूँ मैं, खुद को मदहोश किये बैठा हूँ मैं, जान बाकी है वो भी ले लीजिये दिल तो पहले ही दिए बैठा हूँ.


माना अभी जख्मी है दिल हमारा, पर जख्म देकर खुश नहीं है दिल तुम्हारा. 


तू मेरे बिना ही खुश है तो शिकायत कैसी, अब मैं तुझे खुश भी ना देखूँ तो मोहब्बत कैसी.


कुछ इस तरह मुझसे वक्त ने सौदे किये है, लेकर मेरी मासूमियत तजुर्बे बहुत से दिए है.


zakhmi dil shayari marathi

Zakhmi dil shayari , बेवफा जख्मी शायरी 2023


मेरे जख्मी दिल को छुआ न करो, मर जाने दो मुझको, जीने की दुआ न करो. 


दिल उसी ने तोड़ा, जिसने उम्र भर साथ चलने का किया था वादा, अब हमें भी फर्क नहीं पड़ता चाहे दर्द कम हो या ज्यादा.


सच्ची है मेरी मोहब्बत आजमा कर देख लो, करके यकीन मुझ पर मेरे पास आकर देख लो, बदलता नही सोना कभी अपना रंग जितनी बार दिल करे आग लगा के देख लो. 


प्यार वफ़ा सब कुछ मिटा दिया होता, उसका नाम तक भुला दिया होता, अगर तस्वीर उसकी दिल में न होती, तो खुद को भी जला दिया होता !!!!


अगर देख लेते जख्म हमारे दिल का, तो आप यूं संवर कर नहीं निकलते. 


समझता हूँ सबब काफ़िर तिरे आँसू निकलने का धुआँ लगता है आँखों में किसी के दिल के जलने का 


जख्मी दिल शायरी फोटो

Zakhmi dil shayari , बेवफा जख्मी शायरी 2023


 हमे पता था कि तुम्हारी इश्क़ के जाम में जहर है, लेकिन पिलाने में प्यार इतना था कि हम ठुकरा न सके. 


मेरी कोशिश हमेशा नाकाम रही, पहले तुझे पाने की, अब तुझे भुलाने की.


तेरे बाद हमने दिल का दरवाजा खोला ही नहीं, चाँद बहुत आए इस वीरान दिल को सजाने के लिए. 


इक दिल ने इक दिल को दिल ही दिल में प्यार की, जब दिल ने निगाहों से इजहार किया तो दिल ने पलके झुका दी.


जिस के सीने में दर्द ठहरा हो उस का रोना बहुत ज़रूरी है उन से होनी हैं ख़्वाब में बातें मेरा सोना बहुत ज़रूरी है .


तेरे रोने से उन्हें कोई फ़र्क नहीं पड़ता ऐ दिल, जिनके चाहने वाले ज्यादा हो वो अक्सर बेदर्द हुआ करते है. 


दो कदम तो सब साथ चल लेते है पर जिन्दगी भर साथ कोई नहीं निभाता, अगर रो कर भूली जाती यादें, तो हँस कर कोई गम न छुपाता.


कुछ आखरी बाते :-

दोस्तों अगर आपको zakhmi dil shayari पसंद आए हो तो आप हमें कमेंट करके जरूर बताना और अन्य विषय की जानकारी भी आपको चाहिए तो हमें कमेंट करके जरूर बताना हम उसी की जानकारी आपके लिए लेकर आएंगे और आपके द्वारा कोई भी सुझाव हो तो हमें बेझिझक बताएं ताकि हम आपके लिए लेख को गुणवत्ता को और बढ़ा कर 
🙏 धन्यवाद 🙏

metch contens