Har Har Mahadev Quotes | mahadev Status in Hindi 2023-2024 | New Mahadev Status in Hindi | महाकाल स्टेटस 2023

Har Har Mahadev Quotes | mahadev Status in Hindi 2023-2024 | New Mahadev Status in Hindi | महाकाल स्टेटस

हर हर महादेव दोस्तों आपका हमारे हिंदी ऑनलाइन साइट पर बहुत-बहुत स्वागत है।
आज हम आपके लिए साझा कर रहे हैं महादेव स्टेटस 2023 /महादेव स्टेटस डाउनलोड/महादेव स्टेटस फोटो डाउनलोड 

भगवान भोलेनाथ, डमरू बजाने बजाने वाले, गले में सर्प लपेटने वाले हैं, त्रिकाल-दर्शी कंठ में जहर ग्रहण करने वाले भांग और गांजा के दम लगाने वाले महाकाल हैं।
प्रति सोमवार/चतुर्दशी को भगवान भोलेनाथ का वार होता हैं। देश में प्रभु की महिमा सबसे न्यारी हैं,भक्तों में उत्साह और उमंग सबसे ज्यादा महाशिवरात्रि और सावन महीने में नजर आता हैं।
                         Mahakal status 2023

Mahadev Quotes in Hindi | महादेव कोट्स

•अकाल_मृत्यु वह मरे जो_काम करे चांडाल का।
काल भी उसका क्या_बिगाड़े जो भक्त_हो भोलेनाथ का।।
कैसे कह दूँ कि मेरी, हर दुआ बेअसर हो गई,
मैं जब जब भी रोया, मेरे भोलेनाथ को खबर हो गई..!

• कोई #दौलत का दीवाना, कोई #शोहरत का दीवाना,
#शीशे सा मेरा #दिल, मैं तो सिर्फ #_महादेव का.
हर हर महादेव।।।।।

Mahadev status 2023


 •दिल में न जाने कैसे तेरे लिए इतनी जगह बन गई,
तेरे दिदार की हर छोटी सी चाह मेरे जीने की वजह बन गई. हर हर महाकाल ...

 •तेरी चौखट पे सर रख दिया हैं,
भार मेरा उठाना पड़ेगा,
मैं भला हूँ बुरा हूँ मेरे महाकाल
मुझको अपना बनाना पड़ेगा..! हर हर महादेव...

 •ना पूछो मुझसे मेरी #_पहचान, मैं तो #_भस्मधारी हूँ,
#_भस्म से होता जिनका #_श्रृंगार मैं उस #_भोलेनाथ का पुजारी हूँ..! हर हर महाकाल....

Mahadev status 2023


•मिलती है_तेरी भक्ति
_महादेव बड़े_जतन के बाद
पा ही लूंगा महादेव आपको
_शमशान में जलने के बाद........

•दर्द हजारों हैं लेकिन इलाज
          एक है
         महादेव......

•अपने आप को दिखावा।
करने नहीं देता हूं।।
इसलिए महादेव की भक्ति में लीन रहता हूं।।।।।।।।

महादेव स्टेटस फोटो डाउनलोड
•एक ही _शौक
हम _बेमिसाल रखते हैं
हालात कैसे _भी हो
पर होटो_पर _जुबा पर
महादेव का _नाम रखते हैं। हर हर महादेव.....

New mahadev status 2023

•जब संकट_ कटने लगे और_ मिटने लगे कलेश
तब समझ _जाना महाकाल _ने कर लिया है हृदय _में प्रवेश।।। हर हर महादेव।।।।

•जब #दिल को _लगती है ना,
_तभी #दिल_महादेव से _लगता है ।

•जन्नत की चाहत_ तो #72 हूरों का ख्वाब है
हम_ तो #महाकाल के _भक्त हैं
हमें #चिताओं _से भी प्यार है।। Mahakal....

•गंगा को वो जटा _से बहाते हैं,
नागों को_ वो कंधों पर बिठाते हैं,
राख _श्मशानों की तन _पर रमाते हैंं,
अद्भुत मस्ती_ में वो डमरू बजाते_हैं,
वहीं है _जो तीनों लोकों में _पुजे जाते हैं,
कालकुट को _पीकर नीलकंठ कहलाते हैं
मेरे बाबा के अलबेले है ठाठबाट
यूँ ही नहीं _कहलाते, वो विश्व के सम्राट । Mahakal status

•किस्मत _में जो लिखा _होता है वो तो सबको मिलता है
पर जो किस्मत _में नही लिखा होता है
वो महाँकाल _बाबा के दरबार में मिलता है – ॐ नमः शिवाय्..... Mahadev

•दीवाना हुँ महादेव का, अल्फाजों की मिट्टी से भोलेनाथ की महफिलों को सजाता हुँ
कुछ_ को बेकार तो _कुछ को #भोलेनाथ का दीवाना नजर आता हू। हर हर महादेव

•दुनिया के बदलते रंग देखता हूँ
पर सिर्फ _आपको महादेव
हर पल अपने संग देखता हूँ।। हर हर महादेव

•धीरज रख वो _रहमत की बरखा बरसा भी देगा,
भोलेनाथ ने दर्द _दिया है तो शिव शंकर बनकर वो दवा भी देगा…। हर महादेव

•नगरी हो अवंतिका-सी, शिवपरिवार-सा घराना हो
चरण हो महादेव_ के, जहाँ मेरा ठिकाना हो। हर हर महादेव

•नाचूँ तेरी महफ़िल _में दिल खोल कर,
लगा लेना _तू मुझे गले मेरा _बच्चा बोल कर।। हर हर महादेव

•निर्मल #मन_से #मांगु मे एक ही #वरदान,
भुले से _भी ना #भुलांऊ #Mahakal आपका नाम…। हर हर महादेव


New mahadev status in Hindi 2023

•अपन_की तो बस इतनी
एक कहानी है,
बालक हैं,हम जिसकी
दुनिया_दीवानी है। हर हर महादेव....

•राजनीति नहीं दिलों पर_राज करने की इच्छा है,
यह मेरे भोले बाबा महाकाल की शिक्षा है।
         ।।।।।।जय बम बम भोले।।।।।।

•#हवाओं में गजब_नशा छा गया,
लगता है_भोले बाबा का त्यौहार_आने वाला है।।

•तन #की_जाने मन की जाने 
जाने चित्त_की चोरी,ऊस महाकाल_से क्या छुपावे
जिसके हाथ हैं सब की डोरी।।
         # जय महाकाल

जब सुकून ना मिले,
दिखावे की बस्ती में तब,
खौजाना महाकाल की भक्ति में।।।।

•कालका भी उस पर क्या आघात हो
जिस बंदे पर महाकाल का हाथ हो।।।।
•विश्वावास बना कर रखिए अपने,
             महाकाल पर
यह तूफान को_भी, हवा के झोंके में बदल देते हैं।।
हर-हर महादेव स्टेटस

•आपके कर्म ही आपकी पहचान है।
वरना एक ही नाम की हजारों इंसान है। जय जय महाकाल।।

•#मुकदर का लिखा_मैं मिटा_नही सकता, अपनी मर्जी की खुशियाँ

मैं पा_नही सकता

पर इतना_तो यकीन है मुझको मेरे_भोले नाथ पर

उसकी_चौखट से मैं_खाली जा नही_सकता_

बोलो_बम_बम भोले ! हर हर महादेव....


•#राम भी_उसका रावण_भी उसका

जीवन उसका_मरण भी उसका

तांडव हैं_और ध्यान_भी वो हैं अज्ञानी का_ज्ञान भी वो हैं।

हर हर महादेव

•#महादेव चिल्लम_जलाई थी तेरी याद_भुलाने को

कम्बख्त_धुंए ने तेरी_तस्वीर बना डाली| हर हर महादेव..


•#मंदिर की घंटी,_आरती की_थाली,

नदी के किनारे_सुरज की लाली,
जिंदगी_में आये #महादेव खुशियों_की हो गई बारीश..!

•#हम #महादेव के दीवाने है,
तान के #सिना_चलते है,
ये #महादेव_का जंगल है,
यहाँ #शेर #श्री_राम के पलते है..!
"हर हर #महादेव"
Mahadev Quotes 2023

•#भोले के_भक्त हैं हम_किसी के_गुलाम नहीं

हर_किसी की_समझ आ_जाये इतने_आम इंशान नही।।। हर हर महादेव


•#जैसे तिल_मेँ तेल है, ज्योँ_चकमक मेँ आग,

तेरा #शंभू_तुझ में है, तू जाग_सके_तो जाग..!

•खौफ फैला_देना नाम का

कोई पूछे तो कह देना

भक्त लौट_कर_आया है महाकाल का। हर हर महादेव।।।

•कभी किसी चीज का#घमंड आ जाए

#शमशान के_चक्कर लगा कर आना

तुमसे_बेहतरीन लोग_वहां राग बनकर पड़े हैं।।। जय जय भोले नाथ_बम बम भोला।।।।


Mahadev Shayari in Hindi with Images

#ठंड उनको लगैगी_जिनके #करमो में दाग है

हम तो भोलेनाथ के_भक्त्त है भैया, #हमारे तो_सीने में भी आग है... हर हर महादेव....

•करूँ क्यों फ़िक्र की #मौत के बाद जगह कहाँ मिलेगी,
जहाँ होगी मेरे #महादेव की महफिल मेरी#रूह वहाँ मिलेगी..! जय महाकाल....
mahadev mahakal status images in hindi
Mahadev Mahakal Status Images


 •ना जाने #किस भेष में आकर# काम मेरा कर जाता है,
मैं जो भी माँगू मेरा महादेव वो मुझको चुपके से दे जाता है..! हर हर महादेव...

 •#_चिलम के #धुंये में हम #_खोते_चले_गये,
बाबा होश में थे, #_मदहोश होते चले गये,
जाने क्या बात है,
#महादेव के #नाम में न #चाहते हुये भी उनके होते गए..! हर हर महादेव.....


•#दुःख की घड़ी उसे_डरा#नही सकती,

कोई_ताकत उसे हरा#नही सकती,
और जिस_पर हो जाये तेरी मेहर मेरे #महादेव‬
फिर_ये ‪दुनिया‬ उसे#मिटा नही सकती..! जय महाकाल 

हर हर महादेव !..


•बड़े_बड़े मंदिर तेरे ऊंचा है तेरा_धामहे_महादेव भक्त हैं तेरे हम_हाथ जोड़कर करते हैं_तुझे प्रणाम। Jay mahadev...

•#लेता है कोई_अगर महादेव_का नाम,

तो हर_कष्टों की तकदीर_बदल #जाती है!!

•मै योग_निद्रां मे #शम्भु हु.....
#निद्रां के_बहार शंकर.....
और जाग_गया #तो रुद्र हु..! हर हर महादेव...

•#धन्य_धन्य #भोलानाथ_तुम्हारी,
#कोडी_नही #खजाने मे,
तीन_लोक #बसती मे_बसा_कर,
आप_रहे #बीराने मे..!! हर हर महादेव...

•#_भोले के_दरबार में, दुनिया_बदल जाती है,
रहमत से हाथ की, #लकीर_बदल जाती है,
लेता है_जो_भी दिल_से_महादेव का नाम,
एक पल में_उसकी #तकदीर_बदल जाती है..! हर हर महादेव....

•#हम_महाकाल_नाम की #शमा के छोटे से परवाने है,
कहने वाले कुछ भी_कहे हम तो #महाकाल के दिवाने है..!

• #पागल #सा #बच्चा हूँ,_पर #दिल से #सच्चा हूँ,
थोड़ा सा #आवारा_हूँ पर #महादेव_तेरा ही #दीवाना हूँ..!!

• #भांग से_सजी है #सूरत तेरी_करू #कैसे_इसका #गुणगान,
जब हो_जायेगी #आँखे मेरी भी #लाल_तभी_दिखेगे #महाकाल..! हर हर महादेव।।।।।।।

Shiv Mahakal Status in Hindi 2022-2023 Mahadev Quotes


• हे #भोले माफ़ #कर देना_मेरे #गुनाहों को,
क्युकी जिस #माहोल_में में रहता हूँ_उसका नाम #दुनिया है !! #जय_महाकाल

 •#तिलक_धारी
सब पे भारी*
#जय श्री #महाकाल*
पहचान_हमारी

• दुनिया के #बदलते रंग देखता हूँ,
पर सिर्फ आपको महादेव #हर पल आने# संग देखता हूँ !! जय महादेव

 •दुनिया #पर किया #गया भरोसा तो #टूट सकता है,
लेकिन दुनिया के #मालिक मेरे #महादेव
पर किया गया भरोसा कभी नहीं टूटता हैं !!

• गरज उठे #गगन सारा,
समुदर भी #छोड़े अपना किनारा,
हिल जाए #जहान #सारा,
जब गूंजे# महाकाल का नारा !!

 •जब_फितरत_में_नशा# महाकाल का हो,
तो #रुतबे में गरूर तो# होगा !!

• कोई_कितनी कोशिश _कर ले कुछ नही #_बिगाड़ सकता #माई_का_लाल,
क्योकि जिसके हम #_बालक _है उनका नाम है #_महाकाल !! हर हर महादेव....

Mahakal status 2023
•तेरी एक झलक_के लिए पागल हुआ_ फिरता हूँ भोले,
सुना है जिसका कोई #नहीं उसका तू हैं। 


•गुजरती रात के _साथ,ये अँधेरा भी गुजर जायेगा,
वो शिव है जो शक्ति# के साथ सदैव _नजर आएंगे। 

Mahakal status ine Hindi 2023 


•दिल तोड़ने वाले का #आभारी हूँ मैं,
जरा संभल कर# चलना_ महाकाल का पुजारी हूँ मैं। 


•मैं राजी उसी _में हूँ जिसमे #तेरी रजा हैं,
मेरे महादेव, आप मुझे #जैसा भी रखे उसी में मजा हैं। 


•इस रिश्ते को यूँ# ही निभाए रखना 
मेरे महादेव मुझे तेरा बच्चा_ हमेशा बनाए रखना। 

Best Mahakal Quotes in Hindi

•जब वास्ते और राब्ते महादेव से जुड़ जाते हैं, 
तो इंसान टुटा नहीं _करते। # जय महाकाल। 


•सुख #भी तेरा हैं_ और #दुःख भी तेरा हैं,
एक तू ही तो हैं महादेव _जो हर #परिस्तिथि में मेरा हैं। 


•मंजिल हैं महादेव, हम तो महादेव# के यात्री हैं,
हम महाकाल के #भक्तो से लिए हर सोमवार महाशिवरात्रि हैं। 

Latest Mahakal Attitude Status


•तुमसे ही प्यार मिला सच्चे #दिल से कहता हूँ,
तुम ही सब करने वाले #बस तुम्हारे भरोसे रहता हूँ। 


•मेरे किरदार पर# ऊँगली न उठाना ऐ दुनिया वालो,
मेरी किस्मत का फैसला किसी अदालत में नहीं 
महाकाल के दरबार में होगा। 


•तेरी बनाई  हुयी #इस दुनिया में मुझे 
तुमसा कोई मिला नहीं महादेव। 


•न मैं श्रेष्ठ हूँ न मैं #खास हूँ,
मैं शिव के पूजने वाला शिव का दास हूँ। 


•ज़िन्दगी को हर तरिके #से जी के देख लिया मेरे महादेव 
पर तुम्हारी भक्ति के नसे मे  जीने का मज़ा ही अलग हैं। 

Mahakal Quotes in Hindi 


•ऐसे कैसे बुझा देंगे साजिसों के सैलाव मुझे,
महादेव की कायनात का #जगमगाता चिराग हूँ मैं। 


•मेरी भक्ति को समझना हर किसी के बस की बात नहीं,
या तो सोच बुलंद कर, या #तो सोचना बंद कर। 



मित्रों ! ये पोस्ट आपको कैसा लगा हमें जरुर बताएं साथ ही आप www.hindionlinesite.com इस तरह के Mahakal Status in Hindi हमारे Website में किसी भी समय आकर प्राप्त कर सकते हैं।

कृपया आप भी अपने विचार हमें Share करे ! आप Comment में जरुर लिखे।

metch contens